Header Ads

ये है मोहब्बते सीरियल के किरदार और कहानी

Yeh Hai Mohabbatein Cast Detail In Hindi ये है मोहब्बते स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले सीरियल की कहानी एवम कास्ट के बारे में हिन्दी में पढ़े | इसकी शुरवात 3 दिसम्बर 2013 को स्टार प्लस पर हुई थी। यह सोमवार से शुक्रवार तक शाम 7 बजे प्रसारित होता है। इसे बालाजी टेलीफिल्म की एकता कपूर द्वारा निर्देशित किया गया है। यह मंजु कपूर की नॉवेल कस्टडि पर आधारित है।


ये है मोहब्बते सीरियल के किरदार और कहानी

Yeh Hai Mohabbatein Cast Detail In Hindi

यह हिंदुस्तान मे प्रसारित लोकप्रिय धारावाहिक मे से एक है यह भारत के साथ साथ विदेशो मे भी लोकप्रिय है। ये है मोहब्बते रमन ओर इशिता की कहानी है, जिसमे इशिता का रमन की बेटी रुही के साथ विशेष लगाव दिखाया गया है। इस सिरियल मे रमन जो कि एक पंजाबी है, और इशिता जोह की एक तमिल लड़की है माँ बनने मे समर्थ नही है परंतु उसका रमन की बेटी रुही के साथ एक विशेष लगाव है। यहा पर इशिता बहुत ही शांत ओर caring बल्कि रमन को बहुत  ही harsh ओर गुस्से वाला बताया गया है। रमन की बेटी रुही के कस्टडी केस के कारण ही रुही की कस्टडि अपने हक मे लेने के लिए ही रमन और इशिता की शादी हुई। रुही के अलावा रमन का एक बेटा ओर है आदित्य जोह की रमन की पहली पत्नी शगुन के साथ रहता है। इसी प्रकार इस सिरियल की पूरी कहानी रमन ओर शगुन के बच्चो आदित्य ओर रुही की कस्टडि के आस पास घूमती रहती है ।
ये है मोहब्बते की टीम
Yeh Hai Mohabbatein Team Detail
S.N.विभागनाम
1Created byबालाजी टेलेफिल्म
2Based onकस्टडि नॉवेल ( मंजु कपूर )
3Developerएकता कपूर
4Storyसोनाली जफ्फर
5Screenplayऋतु गोयल
6Dialoguesऋतु भाटिया
7Directorसमीर कुलकर्णी , साहिल शर्मा
8Creative directorसंदीप सिकंद
9Starsकरण पटेल , दिवयंका त्रिपाठी, रूहानीका धवन, अनीता हससानंदन, मिहिका वर्मा, अली गोनी, राज सिंह अरोरा, गौतम आहूजा
10Producerएकता कपूर शोभा कपूर
11Production companyबालाजी टेलेफिल्म
कास्ट ऑफ ये है मोहब्ब्ते
Yeh Hai Mohabbatein Cast Real Name
S.N.Yeh Hai Mohabbatein Cast Real Name In HindiYeh Hai Mohabbatein Cast Charecter Name In Hindi
1करण पटेलरमन कुमार भल्ला
2दिवयंका त्रिपाठीइशिता रमन कुमार भल्ला
3रूहानीका धवनरुही रमन कुमार भल्ला
4गौतम आहूजाआदित्य रमन कुमार भल्ला
5राज सिंह अरोरामिहिर अरोरा
6रेशा कोंकररिंकि
7अली गोनीओमप्रकाश भल्ला
8संग्राम सिंहअशोक खन्ना
9मिहिका वर्मामिहिका
10अनीता हस्सनन्दानीशगुन अरोरा
11शिरीन मिर्ज़ासिमरन (सिममि)
12कौशल कपूरओमप्रकाश भल्ला
13शहनाज़ रिज़्वानसंतोष भल्ला
14अभय भार्गवविश्वनाथ अय्यर
15नीना कुलकर्णीमाधवी विश्वनाथ अय्यर
16पंकज भाटियाबालचन्द्रन
17श्रुति बापनावंदिता
18भावेश जाइसवालश्रवण
19विनीत कुमारसूरज कुमार खन्ना
20अनुराग शर्मापरमीत खुराना
21नील मोटवानीनील पाठक
करण पटेल (रमन कुमार भल्ला) : करण पटेल जोह आज कल एकता कपूर के सिरियल ये है मोहब्बते मे दिख रहे है का जन्म 2 नवम्बर 1983 को कलकत्ता मे हुआ। उनके पिता राशेष पटेल है। करण की पढ़ाई उत्पल संघवी स्कूल जुहू तथा मिठीबाइ कॉलेज मुंबई से हुई । उन्होने एक्टिंग किशोर नमित कपूर एक्टिंग स्कूल तथा लंदन स्कूल ऑफ आर्ट्स से सीखि। करण ने अपना कैरियर स्टार प्लस के सिरियल कस्तुरी से शुरू किया। इसमे करण ने लीड रोल रॉबी सबरवाल का किरदार निभाया था। कस्तुरी मे करण का फ़र्स्ट लीड रोल था इसके पहले भी वे बालाजी टेलेफिल्म के कई सिलियल्स मे सपोर्टिंग रोल निभा चुके है। करण के कैरियर की शुरवात कहानी घर घर की सिरियल से हुई थी। करण ने कसौटी जिंदगी की तथा कसम से सिरियल मे भी काम किया है।
दिवयंका त्रिपाठी (इशिता भल्ला): दिवयंका त्रिपाठी मूलतः भोपाल की रहने वाली है । दिवयंका 2005 मे मिस भोपाल रह चुकी है। दिवयंका ने नेहरू स्कूल ऑफ माउंटेनिंग उत्तरकाशी से माउंटेनिंग का कोर्स किया हुआ है। दिवयंका के पास राइफल शूटिंग मे गोल्ड मेडल है तथा वह राइफल अकादेमी भोपाल मे एक्सिकिटिव ऑफिसर रह चुकी है। दिवयंका ने सबसे पहले लीड रोल बनू मैं तेरी दुल्हन मे विध्या के रूप मे zee टीवी पर किया था। इसके अलावा दिवयंका ने शशश…. कोई है , Mrs. & Mr. शर्मा एलाहबाद वाले अदालत आदि सीरियल्स मे काम किया है।
रूहानीका धवन (रुही भल्ला) : रूहानीका जो की आज कल रुही के नाम से जानी जाती है का जन्म 25 सितम्बर 2007 मे हुआ। रूहानीका मूलतः दिल्ली की है परंतु आजकल वह मुंबई मे रहती है। रूहानीका ने सलमान खान की फिल्म जय हो मे भी काम किया है परंतु उन्हे पहचान ये है मोहब्बते की रुही के रूप मे ही मिली। रूहानीका की फैमिली मे उनकी मम्मी, पापा तथा नानी है। रुहानिका की स्कूल का नाम IGSC है। रूहानीका स्कूल के बाद शाम मे 5 से 9 मे शूटिंग करती है। तथा बाद मे अपना होमवर्क करके सोने जाती है। रूहानीका पड़ने मे अच्छी है तथा उन्हे स्कूल जाना पसंद है।
संग्राम सिंह (अशोक खन्ना) : संग्राम सिंह एक सफल माँडल और एक्टर है। पंजाबी इंडस्ट्री मे संग्राम सिंह एक जाना पहचाना नाम है। परंतु संग्राम सिंह को अशोक के नाम से ज्यादा लोग जानते है। 5.8 के इस एक्टर की उम्र 28 के आस पास है।
अनीता हस्स्नंदानी (शगुन अरोरा) : अनीता एक सफल माँडल तथा टीवी एक्टर दोनों है। इन्होने अपने सफल मॉडलिंग कैरियर के बाद एक्टिंग स्टार्ट की । अनीता ने अपने एक्टिंग कैरियर की शुरवात ‘कभी सौतन कभी सहेली’ सिरियल से की । तथा इन्होने सन 2003 मे ‘कुछ तो है’ फिल्म मे भी काम किया । अनीता जी ने अपने सफल मॉडलिंग कैरियर मे एवरयूथ, संसिल्क, बोरोप्ल्स, और  भी कई ब्राण्ड्स के साथ काम किया। अनीता जी ने हिन्दी के साथ साथ तेलगु, तमिल तथा कन्नड फिल्मों मे भी काम किया। अनीता जी ने 4 ओक्टोबर को गोवा मे बिजनेसमेन रोहित रेड्डी से शादी की।  
ये है मोहब्बते सीरियल के किरदार और कहानी  कैसी लगी , हमे बताये| यह आपको कैसा लगा कमेंट करे |

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.