Header Ads

रिलायंस जियो का पूरा प्लान विस्तार से समझे




रिलायंस उद्योग समुह के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के प्लान की पहली झलक पेश की हैं। जिसने बाकी सभी मोबाइल आॅपरेटरो के साथ-साथ आम लोगो के भी होश उड़ा दिये है। पहले कंपनी अपने मोबाइल लाइफ के साथ ही अपना सिम दे रही थी। जिसमे 3 महीने तक अनलिमिटेड 4जी डेटा और फ्री काॅलिंग के साथ-साथ और जियो के सभी सेवाय भी मुफ्त थी। इसके बाद कंपनी कुछ मोबाइल हैडसेट के लिए अपना सिम ले कर आयी जैसे सैमसंग, माइक्रोमैक्स आदि और धीरे-धीरे इसमे कुछ और कंम्पनीयो को जोड़ा। लेकिन अब 5 सितंम्बर से कंपनी ने सभी 4जी हैडसेट के लिए अपना सिम देने का ऐलान किया है। और यदि आप अपने आधार कार्ड से सिम लेते है तो 15 मिनट में आपका सिम एेक्टिवेट हो जायेगा। अपने सिम पर कंपनी ने 31 दिसंबर तक अनलिमिटेड 4जी डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड काॅल, अनलिमिटेड मैसेज, अनलिमिटेड विडियो काॅल और मुफ्त में अपनी अन्य सेवाय देने का फैसला किया हैं। इसके साथ ही पूरे देश में रोमिंग फ्री होगा।





31 दिसंबर के बाद आपको मासिक किराया देना होगा और कंपनी आपसे सिर्फ डेटा का शुल्क लेगी। इसके लिए कंपनी ने 149, 499, 999 जैसे मासिक प्लान ले कर आयी है जिसे आप अपने जरुरत के मुताबिक ले सकते हैं। इन सभी प्लान मे देश भर में रोमिंग फ्री हैं। 499 रु. और उससे उपर के प्लान में नाइट डेटा फ्री हैं जिसका समय रात्रि के 2 बजे से 5 बजे तक होगा। यदि आप डेटा का टाॅपअप कराते है तो आपको 50 रु. प्रति जीबी डेटा मिलेगा। ये 50रु. प्रति जीबी डेटा आप केवल रिलांयस जियो के शहर मे बनाये जियो नेट हाॅटस्पाट से ही प्रयोग कर पायेगे। यदि आप अपने मोबाइल में डेटा प्रयोग करना जाहते है तो 151 रु. का रिचार्ज कराना होगा जिसमे आपको 1 जीबी डेटा 4जी एलटीई पर मिलेगा और 1 जीबी डेटा जियो नेट हाॅटस्पाट पर यूस के लिए मिलेगा।


आप को बता दे कि रिलायंस जियो केवल 4जी एलटीई पर काम करता है इसके लिए आपका मोबाइल 4जी होना जरुरी है। ये आपके पुराने 2जी या 3जी मोबाइल पर काम नही करेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.