Header Ads

3G फोन में इस्तेमाल कर पाएंगे रिलायंस जियो सिम, बस करना होगा ये काम

रिलायंस जियो 4जी सिम के लॉच होते ही लोग उसे पाने के लिए हर संभव कोशिश में जुट गए। अगर आपने जियो सिम पा भी गए है तो आपको बता दें कि इसे चलाने के लिए आपके पास 4जी स्मार्टफोन होन जरूरी है। अगर आप भी यहीं सोचते है कि बिना 4जी स्मार्फोन के जियो सिम आपके लिए बेकार है तो आपको बता दें कि आप गलत है। जानें किन स्‍मार्टफोन्‍स पर चला सकेंगे रिलायंस जियो 4जी सिम, पूरी लिस्‍ट यहां


3जी स्मार्टफोन में चलेगा रिलायंस जियो आप 3जी स्मार्टफोन में भी रिलायंस जियो सिम चला सकते हैं। एक आसान से ट्रिक की मदद से आप अपने 3G स्मार्टफोन हैंडसेट में भी जियो सिम को चलाकर फ्री इंटरनेट, फ्री वॉयस कॉलिंग जैसी तमाम सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए आपको कुछ काम करना होगा। 



क्या करना होगा? 3जी फोन में जियो सिम चलाने के लिए जरुरी है कि आपका स्मार्टफोन एंड्रायड 4.4 किटकैट ओएस से लैश हो। अगर ऐसा हो तो आपको अपने फोन में एमेटीके इंजीनियरिंग मोड नाम के एप्लिकेशन को इंस्टॉल करना होगा। इसे डाउनलोड करने के बाद आपको इस एप्लिकेशन में कुछ सेटिंग करनी होगी। एप के नेटवर्क सेटिंग ऑप्शन में जाकर आपको प्रिफर्ड नेटवर्क का विकल्प चुनना होगा। इसके बाद वहां आपको 4जी नेटवर्क ऑप्शन को चुना होगा। एकबार ऐसा कर लेने के बाद आप अपने 3जी स्मार्टफोन में ही रिलायंस 4जी सिम को आराम से चला सकेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.