Header Ads

बंद हो जाएगी फ्री इनकमिंग सुविधा, हर महीने कराना होगा रीचार्ज! Airtel Idea Vodafone

Reliance Jio के आने के बाद बाकी टेलिकॉम कंपनियों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। अपने सस्ते रीचार्ज पैक्स के कारण जियो ने कम समय में ही बाकी टेलिकॉम कंपनियों के नाक में दम कर दिया। Jio का ही असर था कि देश की दो बड़ी कंपनियों आइडिया और वोडाफोन को एक होना पड़ा था। अब कंपनियों ने घाटे से उबरने के लिए नया तरीका अपना रही हैं।


खबरों की मानें तो कंपनियों ने अपने ग्राहकों के लिए मिनिमम रिचार्ज प्लान शुरू कर दिए हैं। ग्राहकों को 100 रुपये से कम के इन प्लान्स से हर महीने रीचार्ज कराना होगा। यानी कि अगर आप अब तक सिर्फ इनकमिंग कॉल्स के लिए ही सिम का उपयोग कर रहे थे तो अब आपको हर महीने कम से कम एक निश्चित राशि का रिचार्ज का कराना पड़ेगा। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपकी इनकमिंग कॉल सुविधा बंद हो जाएगी।


इसके लिए कुछ कंपनियों ने 28 दिन की वैलिडिटी वाले कुछ प्लान्स लॉन्च किए हैं। माना जा रहा है कि जियो के आने के बाद से कई यूजर्स अपने सिम कार्ड का उपयोग सिर्फ इनकमिंग कॉल्स के लिए करते थे। इस दौरान रीचार्ज ना कराने के कारण बाकी कंपनियों को अपने ARPU (एवरेज रेवेन्यू पर यूजर) में काफी नुकसान उठाना पड़ रहा था। अब अपने नुकसान की भरपाई के लिए कंपनियों ने मिनिमम रिचार्ज पेश किए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.