Header Ads

जाने कौन है हार्दिक पांड्या की मंगेतर नताशा स्टेनकोविक


हार्दिक पांड्या की मंगेतर नताशा स्टेनकोविक की जीवनी (Nataša Stanković Biography in hindi) (Age, Engagement, Boyfriend, Caste)
नताशा स्टेनकोविक यह नाम आज पूरी दुनिया में छाया हुआ है, क्योंकि हाल ही में भारतीय क्रिकेट प्लेयर हार्दिक पांड्या के साथ नताशा की सगाई हुई है. ऐसे में हर कोई नताशा के बारे में जानने के लिए बेकरार है. वैसे नताशा स्टेनकोविक किसी पहचान की मोहताज नहीं है भारतीय सिनेमा में उन्होंने अच्छा खासा नाम कमा रखा है और बिग बॉस 8 की सबसे ज्यादा चर्चित सदस्य भी रह चुकी है नताशा. आज हम इस आर्टिकल में नताशा स्टेनकोविक के जीवन के बारें में बताने वाले हैं. नताशा का जीवन बहुत ही रोमांचक है और उनका भारतीय सिनेमा का सफर भी बहुत शानदार है. नताशा को मशहूर डांसर के रूप में भी देखा जाता है और उनका का डांस ‘डीजे वाले बाबु गाना बजा दे’ भी बहुत पोपुलर हुआ था. तो अब आपके दिमाग में आ गया होगा की नताशा स्टेनकोविक आखिर है कौन तो आइये जानते है इनके बारे में –


  
परिचय बिंदु
परिचय
नाम
नताशा स्टेनकोविक (स्तांकोविक)

जन्म
4 मार्च 1992
जन्म स्थान
नोवी सेंड सर्बिया
व्यवसाय
अभिनेत्री (मॉडल)
घर
मुंबई
कद
5 फीट 4 इंच
रंग
गोरा
आँखों का रंग
Medium Brown
(उम्र) Age
28
एक्स बॉयफ्रेंड
अली गोनी
मंगेतर
हार्दिक पांडेया
जाति (Caste)
नहीं पता
नताशा स्टेनकोविक जीवन परिचय
नताशा स्टेनकोविक का जन्म 4 मार्च 1992 को नोवी सेंड सर्बिया में हुआ था. नताशा के माता-पिता सर्बिया के रहने वाले थे. नताशा का बचपन सर्बिया में ही  गुजरा, उन्होंने बचपन से ही बैल डांस सीखना शुरू कर दिया और 17 साल की उम्र में वह बैल डांस में एक्सपर्ट बन गई थी. नताशा ने बचपन में ही अपनी खूबसूरती और डांस से लोगों को अपना फैन बना लिया था. यही वजह है की उन्हें अपनी जिंदगी का एक पॉइंट मिल गया था की उन्हें क्या करना है.

नताशा की स्कूली शिक्षा
परिचय बिंदु
परिचय
बैल डांस सिखा
17 वर्ष की उम्र में
शुरूआती शिक्षा
कान्वेंट स्कूल
ग्रेजुएशन
2001
पोस्ट ग्रेजुएशन की
बेलग्रेड की आर्ट युनिवेर्सिटी से
विज्ञापनों में कार्य
ड्यूरेक्स एंव जोनसन एंव जोनसन
नताशा स्टेनकोविक ने अपनी स्कूली शिक्षा सर्बिया के ही एक कान्वेंट स्कूल से पूरी की और उसके बाद रोमनिया की आर्ट युनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया. यह समय था 2001 का और उसके बाद उन्होंने बेलग्रेड की आर्ट युनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा किया. पढाई के साथ नताशा समझ चुकी थी की उन्हें अपनी जिंदगी में क्या करना है और वह तभी से मॉडलिंग में भी लग गई थी उन्होंने ड्यूरेक्स एंव जॉनसन एंड जॉनसन के अनेक विज्ञापनों में काम किया था. या यूँ कहूँ की टीवी पर अपनी खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बना लिया था.

बॉलीवुड में नताशा का सफर
परिचय बिंदु
परिचय
पहली फिल्म
होलीडे
अभी तक की लास्ट फिल्म
फुखरे रिटर्न्स (महबूबा)
फेमश हीरो के साथ काम किया
अक्षय कुमार
नताशा ने टीवी ऐड के बाद बॉलीवुड दुनिया में भी कदम रखा और उन्हें अक्षय कुमार की फिल्म होलीडे में एक छोटा सा रोल मिला. नताशा ने उस छोटे से रोल में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया था और सभी लोगों के बीच छा गई थी. आपको बता दें की नताशा को बॉलीवुड में आने से पहले हिंदी भाषा नहीं आती थी, यहाँ बॉलीवुड में कदम जमाए रखने के लिए नताशा ने हिंदी भाषा भी सीखी और उसके बाद उन्होंने अनेक फिल्मों एंव विज्ञापनों में कार्य किया. नताशा की अभी तक की लास्ट फिल्म ‘फुखरे रिटर्न्स’ है इस फिल्म में महबूबा गाने में नताशा स्टेनकोविक नजर आई थी.
टीवी शो में भी नजर आ चुकी है नताशा स्टेनकोविक
परिचय बिंदु
परिचय
टीवी शो
बिग बॉस 8, नच बलिये 9
फिल्मों में
एक्सन जैक्सन, पूनम एंव सत्याग्रह
नताशा स्टेनकोविक ने टीवी पर अपनी ख़ास पहचान बना रखी है उन्हें बिग बॉस सीजन 8 में देखा गया था. उसके बाद उन्हें नच बलिये 9 में अपने एक्स बॉयफ्रेंड अली गोनी के साथ देखा गया था. उन्हें इन रियलिटी शो की वजह से खास पहचान मिली और उन्हें पूरी दुनिया में एक पहचान मिल गई. इसी के दम से उन्होंने बॉलीवुड में भी अपनी जगह बना ली. वैसे नताशा ने अनेक फिल्मों में भी छोटे रोल निभाये है जिनमे एक्सन जेक्सन और सत्याग्रह जैसी फिल्मों में भी रोल निभाये हैं.
डीजे वाले बाबू मेरा गाना बजा दे
परिचय बिंदु
परिचय
नताशा का गाना
डीजे वाले बाबू मेरा गाना बजा दे
नताशा ने मशहूर सिंगर बादशाह के साथ काम करने का भी मौका मिला है और उनका हाल ही में रिलीज एक गाना बहुत वायरल हुआ है. इस गाने में नताशा नजर आ रही है और इस गाने का नाम है ‘डीजे वाले बाबू मेरा गाना बजा दे’ इस गाने ने इन्टरनेट पर बहुत वायरलिटी हासिल की है और नताशा को भी एक खास पहचान देने का काम किया है.
नताशा और हार्दिक पंडया की प्रेम कहानी
हार्दिक पंडया ने नये साल के आरंभ में नताशा को समुन्द्र के बिच प्रपोज किया और सगाई की, नताशा को उन्होंने एक गाना भी सुनाया. दोनों ने अपने जीवन की कुछ ख़ास तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड किया. इसके बाद से ही नये साल में सबसे पहले वायरल होने वाला कोई है तो हार्दिक और नताशा का प्यार ही वायरल हुआ है. आपको इनकी प्रेम कहानी के बारे में बताएं तो नताशा से पहली बार हार्दिक की मुलाक़ात एक पार्टी में हुई और उसके बाद दोनों एक दुसरे को डेट करने लगे. इससे पहले हार्दिक का नाम अनेक अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा है पर नताशा के साथ उन्होंने अपने रिलेशनशिप का जिक्र कहीं नहीं किया. यही वजह है की बहुत कम लोगों को इनके इस रिश्ते के बारें में पता चला. हालाँकि एक पार्टी में नताशा और हार्दिक दोनों एक साथ गये थे तब कुछ अफवाह उड़ी थी इनके रिलेशन की, पर इन दोनों ने उस वक्त किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी. पर अब 1 जनवरी 2020 को हार्दिक ने नताशा को सगाई के लिए प्रपोज किया और उन्होंने स्वीकार भी कर लिया. आपको बता दे कि नताशा को हार्दिक ने अपनी फैमिली से बहुत पहले ही मिलवा दिया था और नताशा की फैमिली भी राजी है. अब दोनों की शादी का इंतजार सभी को है.
नताशा ने बॉलीवुड की दुनिया में अपनी खास पहचान बना रखी है और हमें लगता है की आने वाले दिनों में नताशा और हार्दिक का रिश्ता भी अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की तरह बहुत आगे तक जाएगा. वैसे नताशा स्टेनकोविक और हार्दिक पंडया की जोड़ी आपको कैसी लगी इसके बारें में हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं.

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.